About Us

Gyan Hindi Web : एक हिन्दी  वेबसाइट है वेबसाइट का मुख्य उद्देश्य पाठकों तक जानकारी को हिन्दी  भाषा में पहुंचाना है। हमारा देश बहुत बड़ा है और भारत देश को महान भी कहा जाता है। सही शब्दों में अगर बोला जाये तो हमारा देश महान नहीं बना है।

भारत में गरीबी के साथ अनपढ़ता बड़ी मात्रा में है। मैंने इस वेबसाइट में कोशिश की है में जितना ज्ञान हो सके इस वेबसाइट के जरिये लोगो को दू। और इंटरनेट में जितनी भी जानकारी उपलब्ध है बह इंग्लिश भाषा में है। हमारे देश में हिन्दी भाषी लोग ज़्यदा है।

गरीब लोग जिनके बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ते  है। उन्हें भी हिन्दी भाषा का ज्ञान होता है। ज़्यदातर सरकारी स्कूलों में शिक्षा हिन्दी भाषा ही ही दी जाती है। इसलिए मेरे ब्लॉग को हिन्दी में लिखने का यह उद्देश्य था की जानकारी समाज में सबसे निचले तबके को लोगो को मिले।

वेबसाइट में आपको किस किस विषय पर पढ़ने को मिलेगा ?

Gyan Hindi web में आपको ब्लॉग्गिंग का शुरूआती ज्ञान , इंटरनेट , बिज़नेस टिप्स , सोशल मीडिया ,टेक न्यूज़ ,और फुल फॉर्म आदि विषय की जानकारी मिल जाएगी। मैंने इस ब्लॉग में फुल फॉर्म बाले लेख में ऑडियो क्लिप को भी ऐड किया है।

 यदि आपको फुल फॉर्म समज नहीं आ रही है। यह फिर आप देख नहीं सकते है। तो आप ऑडियो क्लिप को सुन कर भी जानकारी को हासिल कर सकते है। आने बाले समय में इसमें और ज़्यदा कोशिश करुगा की आपको शिक्षा से सम्बन्धित  ज़्यदा से ज़्यदा लेख आपको इस ब्लॉग में दू।

लेखक और फाउंडर सम्बंधित जानकारी

मैं शिशु कुमार स्वांगला ( शशि शर्मा ) ज्ञान हिन्दी वेब का  फाउंडर और लेखक हु। में मनाली हिमाचल प्रदेश का निबासी हु। मनाली एक बहुत ही खूबसरत जगह है। यह बहुत ही अधिक संख्या में लोग अपनी छुटिया बिताने आते है। मेरा  मुख्या व्यवसाय  टूरिज्म इंडस्ट्री  है।

 मैंने ब्लॉग्गिंग के विषय में बहुत पहले सूना था। परन्तु मैंने ब्लॉग्गिंग 2019 से शुरू की है। इस ब्लॉग को शुरू करने से पहले मैंने एक हिन्दी न्यूज़ ब्लॉग , और होटल इनफार्मेशन के ब्लॉग शुरू किये थे। जानकरी के आभाव के कारण मुझे दोनों ब्लॉग बन्द करने पढ़े ।

Founder Shishu Kumar Swangla
Facebook  Click Here
Instagram Click Here
linkedin Click Here
Email  shashisharmamanali88@gmail.com
Spread the love