BPH Full Form in Medical in Hindi – बी पी एच् का फुल फॉर्म क्या होता है।

हेलो फ्रेंड्स यदि आप इंटरनेट पर BPH Full Form in Medical in Hindi – बी पी एच् का फुल फॉर्म क्या होता है। BPH Full Form in Medical , BPH Ka Full Form , The Full Form of BPH , BPH Full Form in Hindi आदि विषय पर खोज कर रहे है तो आप बिलकुल सही जगह पर है। इस लेख में पी यू ओ फुल फॉर्म इन हिन्दी के विषय में जानकारी दी गयी है।

BPH Full Form in Medical in Hindi

मर्दो में मूत्राशय की समस्याएँ में बहुत सी बीमारी की बजहा से समस्या उत्प्न होती है। उन्ही में से एक एक बीमारी होती है BPH , BPH से मर्दो में मूत्राशय की समस्याएँ आ जाती है क्या आप आप BPH Ka Full Form जानते है। यदि नहीं जानते है तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। लेख को पूरा पढ़े , लेख में इस विषय में जानकारी दी गयी है।

BPH Full Form in Medical in Hindi

What is Full Form PUO in Hindi : PUO फुल फॉर्म Benign Prostatic Hyperplasia जिसे हिन्दी में पुरस्थ ग्रंथि में अतिवृद्धि कहते है।

BPH Full Form in Medical in Hindi

पुरस्थ ग्रंथि में अतिवृद्धि क्या है ?

पुरस्थ ग्रंथि में अतिवृद्धि (बीपीएच), जिसे प्रोस्टेट इज़ाफ़ा भी कहा जाता है, प्रोस्टेट ग्रंथि के आकार में एक गैर-कैंसरयुक्त वृद्धि है। लक्षणों में बार-बार पेशाब आना, पेशाब करने में परेशानी, कमजोर धारा, पेशाब करने में असमर्थता, या मूत्राशय पर नियंत्रण का नुकसान शामिल हो सकता है। जटिलताओं में मूत्र पथ के संक्रमण, मूत्राशय की पथरी और गुर्दे की पुरानी समस्याएं शामिल हो सकती हैं।

यह भी पढ़े –

Conclusion –

प्रिय पाठको आज हमने इस लेख में पढ़ा BPH Full Form in Medical in Hindi – बी पी एच् का फुल फॉर्म क्या होता है।उम्मीद करता हु की लेख में दी गयी जानकारी आपको समझ में आ गयी होगी। यदि लेख से सम्बंधित कोई भी प्रशन आपके पास है तो आप पूछ सकते है। हम आपके प्रशन का उत्तर देने की जरूर कोशिश करेंगे। लेख को सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले। ताकि लोगो को भी महत्ब्पूर्ण जानकारी मिल सके।

लेख को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद

Spread the love