McDonald’s Temporarily Close Operations in Russia

McDonald’s Temporarily Close Operations in Russia : रूस और यूक्रेन के बीच में हो युद्ध की पूरी दुनिया निंदा कर रहा है। इस विषय में McDonald’s ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। McDonald’s के CEO की तरह से जारी बयान में कहा गया है की हम रूस और यूक्रेन बीच में हो रहे युद्ध में निर्दोष लोगों की मौत की कड़ी निंदा करते है। हम दुनिया में आक्रामकता और हिंसा फैलाने बालो की कड़ी निंदा करते है और भगवन से शांति के लिए प्रार्थना करते है।

मैकडॉनल्ड्स ने रूस में अपनी सेबा अस्थाई रूप से अनिश्चित काल के लिए बन्द की है। हम इस दुःख की घडी में यूक्रेन को हरसम्भब सहायता देने की कोशिश करेंगे। रूस यूक्रेन के साथ अमानबीय सलूक कर रहा है। जबकि यूक्रेन के नागरिक निर्दोष है।

McDonald’s Temporarily Close Operations in Russia 

युद्ध की बझा से आ रही दिक्क्तों की बझा से मैकडॉनल्ड्स रूस में अपने मैकडॉनल्ड्स ने रूस में अपने सभी रेस्तरां को अस्थायी रूप से बंद करने और बाजार में सभी कार्यों को रोकने का फैसला किया है। मैकडॉनल्ड्स ने यह बह साफ़ शब्दों में कहा की बह रूस के अपने उपभोग्ता के साथ उनके प्यार ऋणी है। फैसला सिर्फ रेस्तरां और बाजार में सभी कार्यों को रोकने के लिए अस्थायी है। युद्ध बन्द होने की स्थिति में सुचारु रूप से रेस्तरां और अन्य कार्य को शुरू किया जायेगा।

मैकडॉनल्ड्स कर्मचारियों का वेतन रहेगा जारी

McDonald’s ने कहा की हम कम्पनी और कर्मचारी के बीच के रिश्ते को समझते है। कम्पनी कर्मचारीयो की बजहा से आज इस मुकाम पर है आदि बातो को ध्यान में रखते हुए कर्मचारियों का वेतन रहेगा जारी रहेगा। जब तक मैकडॉनल्ड्स फिर से अपना संचालन शुरू नहीं करता है।

यह भी पढ़े – युद्ध के बीच कई अंतरराष्ट्रीय कंपनियां रूस से बाहर निकलीं

रूस में, हम 62,000 लोगों को रोजगार देते हैं जिन्होंने अपने समुदायों की सेवा के लिए हमारे मैकडॉनल्ड्स ब्रांड में अपना दिल और आत्मा लगा दी है। हम सैकड़ों स्थानीय, रूसी आपूर्तिकर्ताओं और भागीदारों के साथ काम करते हैं जो उत्पादन करते हैं। हम उन्हें नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते है।

यूक्रेनी कर्मचारियों को दिए जॉब का ऑफर

यूक्रेनी नागरिक जो लोग मैकडॉनल्ड्स में काम करते थे इस मुश्किल की घड़ी में अपना देश छोड़ कर चले गए है। बह जिस भी जगह है या बस गए है। बह लोग उस जगह मैकडॉनल्ड्स कार्य कर सकते है। मैकडॉनल्ड्स ने कहा की यह कदम हम इसलिए उठा रहे है। हमारे लिए हमारे कर्मचारी हमारे परिवार है। हम इस दुःख की घडी में उनके साथ है। हमारे मूल्यों का मतलब है कि हम यूक्रेन के सामने आ रही अनावश्यक मानवीय पीड़ा को नजरअंदाज नहीं कर सकते है।

अमरीका की सरकार को मदद के लिए धन

मैकडॉनल्ड्स ने बयान जारी करते हुए कहा की हम यूक्रेनी कर्मचारी की मदद के लिए राहत कोष में $ 5 मिलियन का दान दिया है। जिसका जिकर पिछले हफ्ते इयान बोर्डेन ने सांझा किया था। और हम अपने यूक्रेनी कर्मचारियों के लिए पूर्ण वेतन का भुगतान करना जारी रख रहे हैं। और इस क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय रेड क्रॉस के नेतृत्व में राहत प्रयासों का समर्थन करते है।

मैकडॉनल्ड्स शरण दे रहा है और मदद भी

पोलैंड और पूरे यूरोप के कई अन्य बाजारों में, उपलब्ध McDonald’s के रेस्तरांउनके घर, बह दिल खोल उनके रेस्तरां में शरण ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आरएमएचसी यूक्रेन चिकित्सा आपूर्ति तैनात कर रहा है। और पूरे देश में मानवीय सहायता प्रदान कर रहा है। यूरोप के बाकी हिस्सों में, हम इस बात पर ध्यान केंद्रित करेंगे कि मैकडॉनल्ड्स कैसे जरूरतमंद लोगों की मदद कर सकता है। इस घडी में हम जरूरतमन्द लोगो के लिए उपलब्ध है।

McDonald’s ने अन्तिम शब्दों में कहा की हमेशा की तरह, मैकडॉनल्ड्स हमारे मूल्यों और दुनिया भर में समुदायों को खिलाने और बढ़ावा देने के उद्देश्य बहुत जल्द द्वारा निर्देशित होगा 

यह भी पढ़े – एलोन मस्क की कम्पनी स्टारलिंक इंटरनेट सेवा यूक्रेन में सक्रिय