ICICI Bank SBI Maruti Suzuki Among Stocks to Buy

ICICI Bank, SBI, Maruti Suzuki Among Stocks to Buy : बढ़ती मुद्रास्फीति, कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और भू-राजनीतिक संघर्षों के बीच घरेलू शेयर बाजारों ने मार्च के महीने में प्रवेश किया है जो वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला में बाधा डाल सकता है। एक्सिस सिक्योरिटीज के विश्लेषकों का मानना ​​है कि ICICI Bank, SBI Bank , Maruti Suzuki जैसे लार्ज कैप स्टॉक मार्च के महीने में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।ICICI Bank SBI Maruti Suzuki Among Stocks to Buy

यूएस फेड रेट में बढ़ोतरी, राज्य के चुनाव और संभवत: एलआईसी आईपीओ के साथ यह महीना एक घटनापूर्ण होने की उम्मीद है। हालांकि, अस्थिरता तेजी से बढ़ रही है। भारत VIX 30 के स्तर के करीब पहुंच गया है, जो निवेशकों में घबराहट का संकेत देता है।

ICICI Bank

टारगेट प्राइस: 990 रुपये प्रति शेयर

निजी क्षेत्र के ऋणदाता ने 2022 में अब तक अपने Share की कीमत में 7% की गिरावट देखी है। Axis Securities ने कहा, “बैंक अपने साथियों से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है और विकास, मार्जिन और संपत्ति की गुणवत्ता पर ज्यादातर बॉक्स टिक रहा है।” “मूल्यांकन के मोर्चे पर, हमारा मानना ​​है कि बैंक एक आरामदायक स्थिति में बना हुआ है। हम 990 रुपये/शेयर के संशोधित लक्ष्य मूल्य के साथ स्टॉक पर खरीद बनाए रखते हैं, ”उन्होंने कहा। टारगेट प्राइस में 39 फीसदी की तेजी आई है।

Bajaj Auto

टारगेट प्राइस: 4,250 रुपये

मोटरसाइकिल सेगमेंट में दूसरा सबसे बड़ा खिलाड़ी भी इस महीने के टॉप पिक्स में शामिल है। 2022 में अब तक स्टॉक 2% बढ़कर 3,349 रुपये प्रति शेयर हो गया है। विश्लेषकों का मानना है कि बजाज ऑटो की निर्यात बाजारों में मजबूत स्थिति और मूल्य निर्धारण शक्ति, घरेलू 3डब्ल्यू खंड में नेतृत्व, ट्रायम्फ मोटरसाइकिल यूके के साथ इसकी साझेदारी और चेतक ई-स्कूटर के माध्यम से स्कूटर खंड में फिर से प्रवेश फर्म के लिए शुभ संकेत है। नोट में कहा गया है, “हम स्टॉक पर अपनी BUY रेटिंग बनाए रखते हैं और इसे 17x FY24E EPS पर 4,250 रुपये के TP पर पहुंचने के लिए महत्व देते हैं।” 27% उल्टा असर।

Maruti Suzuki India

टारगेट प्राइस: 9,800 रुपये

घरेलू यात्री वाहन बाजार में मारुति मार्केट लीडर है। विश्लेषकों का मानना है कि चिप की कमी को कम करने और नए मॉडल पेश करने से मारुति सुजुकी इंडिया की बिक्री में सुधार होगा। उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि आगे चलकर सकल मार्जिन में सुधार होगा, जो कि कैलिब्रेटेड मूल्य वृद्धि और कुछ वस्तुओं की कीमतों में गिरावट से प्रेरित है।” स्टॉक का मूल्य उसके FY24E EPS 27x पर है। 2022 में, मारुति के शेयर की कीमत 3.6% बढ़कर 7,799 रुपये पर कारोबार कर रही है, जो 25% ऊपर की ओर इशारा करती है।

Tech Mahindra

टारगेट प्राइस: 2,060 रुपये

ICICI Bank SBI Maruti Suzuki Among Stocks to Buy : आईटी प्रमुख टेक महिंद्रा ने मजबूत सौदे जीत और एक मजबूत पाइपलाइन देखी है, जो मांग में तेजी को दर्शाता है। एक्सिस सिक्योरिटीज का मानना ​​है कि 5G तकनीक में पिक-अप से स्टॉक को फायदा हो सकता है। उन्होंने कहा, ‘हम एंटरप्राइज के लिए 5जी को लंबी अवधि के अवसर के रूप में देखते हैं और उम्मीद है कि वित्त वर्ष 23 और उसके बाद इसमें तेजी आएगी। टेक महिंद्रा ने 2022 में अब तक 19% की गिरावट दर्ज की है, लेकिन लक्ष्य मूल्य 43% ऊपर की ओर इशारा करता है।

Maruti Suzuki India

टारगेट प्राइस: 9,800 रुपये

घरेलू यात्री वाहन बाजार में मारुति मार्केट लीडर है। विश्लेषकों का मानना है कि चिप की कमी को कम करने और नए मॉडल पेश करने से मारुति सुजुकी इंडिया की बिक्री में सुधार होगा। उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि आगे चलकर सकल मार्जिन में सुधार होगा, जो कि कैलिब्रेटेड मूल्य वृद्धि और कुछ वस्तुओं की कीमतों में गिरावट से प्रेरित है।” स्टॉक का मूल्य उसके FY24E EPS 27x पर है। 2022 में, मारुति के शेयर की कीमत 3.6% बढ़कर 7,799 रुपये पर कारोबार कर रही है, जो 25% ऊपर की ओर इशारा करती है

Bharti Airtel

टारगेट प्राइस: 810 रुपये

भारती एयरटेल दुनिया की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनियों में से एक है, जिसका संचालन 18 देशों में है और इसके ग्राहकों की संख्या 420 मिलियन से अधिक है। भारत में दूरसंचार कंपनियों के लिए प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व (एआरपीयू) में सुधार के साथ, भारती एयरटेल को केवल अपनी स्थिति मजबूत करने की उम्मीद है। “एयरटेल मजबूत ग्राहक जोड़ और बाजार हिस्सेदारी हासिल करके व्यापार की गति प्राप्त कर रहा है। एक्सिस सिक्योरिटीज ने कहा कि प्रबंधन को अनुकूल मैक्रोइकॉनॉमिक परिस्थितियों में डेटा खपत, टियर 2 और 3 शहरों में बढ़ती पैठ, डीटीएच और अन्य डिजिटल सेवाओं के बढ़ते उपयोग के साथ और गति प्राप्त करने का विश्वास है। 2022 में अब तक स्टॉक 3% नीचे है। लक्ष्य मूल्य 20% ऊपर की ओर संभावित संकेत देता है।

State Bank of India

टारगेट प्राइस: 720 रुपये

देश में सार्वजनिक क्षेत्र का सबसे बड़ा ऋणदाता एक घरेलू प्रणालीगत रूप से महत्वपूर्ण बैंक है जिसे आरबीआई द्वारा नामित किया गया है। वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही के दौरान बैंक ने 0.4% की गिरावट, 1.2% पर पुनर्रचित बही और कम एसएमए बुक के साथ परिसंपत्ति गुणवत्ता के मोर्चे पर सकारात्मक रूप से आश्चर्यचकित करना जारी रखा है। एक्सिस सिक्योरिटीज ने कहा, “भारतीय अर्थव्यवस्था में धीरे-धीरे रिकवरी पर एसबीआई पीएसयू बैंकों के बीच सबसे अच्छा खेल बना हुआ है, क्योंकि इसकी स्वस्थ पीसीआर, मजबूत पूंजीकरण, एक मजबूत देयता मताधिकार और एक बेहतर परिसंपत्ति गुणवत्ता दृष्टिकोण है।” लक्ष्य मूल्य 52% ऊपर की ओर इशारा करता है।

Hindalco Industries

टारगेट प्राइस: 630 रुपये

हिंडाल्को इंडस्ट्रीज आदित्य बिड़ला समूह की धातु प्रमुख कंपनी है। विश्लेषकों का मानना ​​है कि 2022 में, एल्युमीनियम बाजार में लगातार दूसरी बार ~ 1.4Mnt की कमी होने की संभावना है (2021 ~ 0.9Mnt का घाटा), मुख्य रूप से सकारात्मक वैश्विक मांग वृद्धि की उम्मीद के कारण। उच्च मांग से कीमतों के मजबूत रहने की उम्मीद है। एक्सिस सिक्योरिटीज ने कहा कि वे डीलीवरेजिंग जारी रहने की उम्मीद करते हैं, जिससे कंपनी की बैलेंस शीट और मजबूत होगी

यह भी पढ़े –

World Cancer Day themes 2022
What is Swift – रूस को Swift सिस्टम से किया बहार
Stock Market Crashes | रूस-यूक्रेन युद्ध से पड़ा प्रभाव

Spread the love