Psychological Facts about Girls in Hindi

Psychological Facts about Girls in Hindi : क्या आप इंटरनेट पर तलाश कर रहे है Psychological Facts about Girls in Hindi ढूढ रहे है। ताकि आपको एक सही रिश्ता ढूढ़ने में मदद मिल सके। जब तक आप लड़कियों के विषय में अच्छे से ना जाने तब तक बात को आगे नहीं बढ़ाना चाहिए है। क्युकी नहीं तो आपको जिन्दगी पछताना होगा।psychological-fact-about-girl-in-hindi

यदि आप इस लेख को पूरा पढ़ते है तो आप कभी हद तक लड़कियों के विषय में जान सकते है। बैसे तो एक लड़की को समझना बहुत मुश्किल काम होता है। फिर भी यह लेख आपकी काफी हद तक मदद करेगा। जिससे आप एक दोस्त या फिर एक अच्छा जीवन साथी ढूढ सकते है।

लड़कियां प्यार का इजहार नहीं करती है ।

लड़कियां चाहे लड़के से कितना भी प्यार क्यों नहीं करती होगी। परंतु मैं सामने से कभी भी अपने प्यार का इजहार नहीं करती है। बल्कि इशारों के माध्यम से लड़के को यह जताती है, कि मैं तुम्हें पसंद करती हूं। बहुत ही कम स्थिति में ऐसा होता है ,कि लड़कियां सामने से आकर लड़के से अपने प्यार का इजहार करें।

आर्थिक स्थिति की जानकारी साझा नहीं करती है।

लड़कियां कभी भी अपनी और अपने घर की आर्थिक स्थिति की जानकारी किसी अन्य लोगों के साथ साझा नहीं करती है। जब तक लड़कियों को यह कंफर्म नहीं होता है ,कि यदि वे इससे जानकारी को साझा करेंगी तो वह जानकारी किसी अन्य तक नहीं जाएगी। ऐसी स्थिति में ही सिर्फ लड़कियां जानकारी को साझा करती है।

झूठ से नफरत।

वैसे तो खुद बहुत कम झूठ बोलती है। परंतु फिर भी लड़कियां झूठ और झूठ बोलने वाले से बहुत ज्यादा नफरत करती है। इसीलिए यदि कोई लड़की आपकी मित्र है तो आप कोशिश करें कि आप उसके पास हर बात को सच-सच बताएं। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप लड़की के दिल में आसानी से जगह बना सकते हैं।

लड़कियां बातूनी होती है ।

लड़कियां बहुत ही ज्यादा बातूनी होती है। बहुत ही कम लड़कियां होती है जिन्हें ज्यादा बात पर करना पसंद नहीं होता है। अन्यथा यदि आप लड़कियों के साथ बैठे तो वह इतनी बातें निकाल कर बैठ जाती है किस समय का पता ही नहीं लगता है।

तारीफ सुनना पसंद होता है।

लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना बहुत ज्यादा पसंद होता है। यदि आप किसी लड़की को पसंद करते हैं।  तो आपको उसकी तारीफ बढ़ा चढ़ाकर करनी चाहिए इससे खुश होकर हो सकता है ,कि मैं आपके प्यार में  पड़ जाए।

फनी लड़के पसंद होते हैं ।

ज्यादातर लड़कियों को फनी लड़के पसंद होते हैं। जो लड़कियों की झूठी तारीफ करें और उनके साथ घंटो तक बात करने बैठे लड़कियों का मानना होता है। कि सीरियस लड़के तो हॉस्पिटल में भी मिल जाते हैं। इसीलिए आपको लड़कियों के सामने ज्यादा सीरियस होकर नहीं बैठना चाहिए है।

लड़कों से ज्यादा बुद्धिमान।

एक मनोवैज्ञानिक सर्वे में पाया गया है ,कि लड़कियां लड़कों के मुकाबले अधिक बुद्धिमान हो होती है।इसीलिए लड़कियों को कभी भी कम आंकने की गलती ना करें। आज के समय में लड़कियों का वर्चस्व हर क्षेत्र में है।  लड़कियां गाड़ी चलाने से लेकर हवाई जहाज चलाने तक का काम करें।

दिल की बात नहीं बताती।

आप चाहे लड़कियों के दिल के कितने भी करीब हो परंतु लड़कियां कभी भी आसानी से अपने दिल की बात किसी को नहीं बताती है। जब तक लड़कियों को यह विश्वास ना हो जाए कि बह  उसका अपना है। लड़कियां किसी पर भी जल्दी विश्वास नहीं करती है।

लड़की और रोने में माहिर होती है।

एक सर्वे में पाया गया है एक लड़की औसतन एक  साल में 50  से 60 बार रोती है। जबकि एक लड़का 1 साल में औसतन 9 से 12 बार रोता है।

शारीरिक रूप से मजबूत

कुछ लोगो को लगता है की लड़कियों और महिला शारीरक रूप से कमज़ोर होती है। परन्तु यह सचाई नहीं है। क्युकी महिलाओ को प्रसव के समय  जितना दर्द होता है एक पुरुष उतना दर्द सहन नहीं कर सकता है।

यह भी पढ़े – Some good habits of successful people in Hindi

Spread the love