Delhi Bazar – दिल्ली के मुख्यामन्त्री ने दिया कारोबारीयो को दिवाली तोफा

Delhi Bazar : दिल्ली के मुख्यामन्त्री जब से अरविन्द केजरीबाल बने है। तब से विकास के क्षेत्र में नए नए आयाम स्थापित किये है। दिल्ली विकास मॉडल की चर्चा आज के समय में पुरे देश में होती है। दिल्ली के नागरिको को दिल्ली सरकार ने अनेक सुविधा प्रदान है। फ्री बिजली , फ्री पानी के साथ मोहला क्लींनिक की तरीके देश में नहीं बल्कि बिदेशो में भी होती है। आज अरविन्द केजरीबाल ने दिल्ली के कारोबारीयो के लिए Delhi Bazar नाम से एक पोर्टल दिवाली गिफ्ट के रूप में दिया है।
क्या आप जानते है की Delhi Bazar पोर्टल क्या है। इसको किस के लिए लॉन्च किया गया है। इसकी क्या विशेषताएं है। यदि नहीं जानते है तो चिन्तित होने की जरूरत नहीं है। लेख को पूरा पढ़े। लेख में इस विषय में पूर्ण जानकारी दी गयी है।

दिल्ली बाजार क्या है ? What Delhi Bazar Portel

Delhi Bazar एक पोर्टल है। जो दिल्ली सरकार भविष्य में विकसित करेगा है। इस पोर्टल घोषणा अरविन्द केजरीबाल ने दिल्ली के कारोबारीयो के लिए दिवाली उपहार के रूप में की है। इस पोर्टल में दिल्ली के सभी बाज़ारो को ,और बाज़ारो में उपलब्ध सभी दुकानों को इस पोर्टल में लिस्ट किया जायेगा। इसका सबसे बड़ा फयदा यह होगा की दिल्ली के बाज़ारो से खरीददारी कोई भी किसी भी जगह से कर सकता है। जिससे दिल्ली के दुकान कारोबारीयो को फयदा होगा।
आज दिवाली के दिन इस पोर्टल की घोषणा दिल्ली के मुखियमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने की है। और उन्होंने जनता को विश्वास दिलाया है की इस पोर्टल को बहुत जल्दी ही लॉन्च किया जायेगा।

Delhi Bazar की विशेषता –

  • दिल्ली के सभी बाजार इस पोर्टल में लिस्ट किये जाएंगे।
    छोटी बड़ी सभी दुकानो को भी लिस्ट किया जायेगा।
    दिल्ली के बाज़ारो में आप ऑनलाइन शॉपिंग कही से भी कर सकते है।
    दुकानों में उपलब्ध सामान को भी आप ऑनलाइन चेक कर सकते है।

यह भी पढ़े —

ATM Ka Full Form
Nurse Full Form in Hindi
DDC officer full form in Hindi
Computer Ka Full Form Kya hai

Conclusion –
प्रिय पाठको आज हमने इस लेख में पढ़ा Delhi Bazar Portel क्या है। उम्मीद करता हु की लेख में दी गयी जानकारी आपको समझ में आ गयी होगी। यदि लेख से सम्बंधित कोई भी प्रशन आपके पास है तो आप पूछ सकते है। हम आपके प्रशन का उत्तर देने की जरूर कोशिश करेंगे। लेख को सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले। ताकि लोगो को भी महत्ब्पूर्ण जानकारी मिल सके।
लेख को पूरा पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Spread the love