Whatsapp Web क्या है। Whatsapp Web का उपयोग कैसे किया जाता है।

हेलो फ्रेंड्स यदि आप इंटरनेट पर , Whatsapp web , Web Whatsapp , Whatsapp web scan ,  आदि विषय में खोज रहे है तो आप बिलकुल सही जगह पर है। इस लेख में व्हाट्सएप वेब के विषय में जानकारी दी गयी है।

Whatsapp Web क्या है। Whatsapp Web का उपयोग कैसे किया जाता है। व्हाट्सएप वेब को उपयोग कंप्यूटर या फिर लेपटॉप में कैसे किया जाता है। आदि प्रशनो का उत्तर आपको इस लेख में मिल जायेगा। यदि आप Whatsapp Web से सम्बधित जानकारी को हासिल करना चाहते है तो लेख को पूरा पढ़े –

Whatsapp Web क्या है।

व्हाट्सएप मैसेंजर ऐप्प है जिससे हम स्मार्टफोन एंड्राइड फोन इत्यादि में उपयोग कर सकते हैं। Whats App ने 2015 में व्हाट्सएप वेब को लॉन्च किया है। जिसके जरिये से डेस्कटॉप और लेपटॉप में भी Whats App का उपयोग कर सकते है। अपने डेस्कटॉप और लेपटॉप से फोटो , विडिओ  को शेयर कर सकते है। और Whatsapp पर मिलने बाले फोटो और वीडियो को सेव कर सकते है।

कंप्यूटर , लेपटॉप में Whatsapp Web का उपयोग कैसे किया जाता है।

बहुत बार ऐसा होता है की हमारे कंप्यूटर या फिर लेपटॉप में कोई डॉक्यूमेंट होता है। और बह हमें किसी के साथ Whats App पर शेयर करना होता है। तो हम चिन्तित हो जाते है। अब आपको चिन्तित होने की जरूरत नहीं है। इस प्रॉब्लम का हल व्हाट्सएप वेब है। जानकारी को प्राप्त करने के लिए लेख को पूरा पढ़े –

  • आपको गूगल में Whatsapp Web को सर्च करना है।
  • अब आपको https://web.whatsapp.com/ वेबसाइट को ओपन करना है।
  • उसके बाद आपकी स्क्रीन में QR Code ओपन होगा।
whatsapp-web-1
Whats App Scanner
  • अब आपको अपने मोबाईल में Whats App को ओपन करना है।
  • व्हाट्सप्प में ऊपर राइट साइड तीन बिन्दु पर क्लिक करना है। जिसे आपके मोबाइल में QR Scanner open होगा।
  • अब आपको अपने मोबाइल में Whatsapp से जो QR Scanner open किया है उससे लेपटॉप या कंप्यूटर में ओपन QR Code को Scan . जिससे आपके लेपटॉप /कंप्यूटर में whats aap ओपन होगा।

ऊपर दिया गए स्टेप को फॉलो करके से आप आसानी से अपने कंप्यूटर या फिर लेपटॉप में Whats App का उपयोग सकते है। और आप आप अपने कंप्यूटर /लेपटॉप से फोटो ,विडिओ , डॉक्यूमेंट को आसानी से शेयर कर सकते है।

अन्तिम शब्दों में –

प्रिय पाठको आज हमने इस लेख मे व्हाट्सएप वेब के विषय में पढ़ा। उम्मीद करता हु की लेख में दी गयी जानकारी आपको समझ में आ गयी होगी। यदि लेख से सम्बंधित कोई भी प्रशन आपके पास है तो आप पूछ सकते है। हम आपके प्रशन का उत्तर देने की जरूर कोशिश करेंगे। लेख को सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले। ताकि लोगो को भी महत्ब्पूर्ण जानकारी मिल सके।

यह भी पढ़े —

लेख को पूरा पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Spread the love