TR Gas Full Form in Hindi – टी आर गैस फुल फॉर्म क्या होता है।

हेलो फ्रेंड्स यदि आप इंटरनेट पर TR Gas Full Form in Hindi – टी आर गैस  फुल फॉर्म क्या होता है। TR Gas Ka Full Form , Full Form of TR Gas , आदि विषय पर खोज कर रहे है तो आप बिलकुल सही जगह पर है। इस लेख में TR Gas Full Form in Hindi के विषय में जानकारी दी गयी है।

छोटे मोठे प्रदर्शन ने शांति बनाने के लिए गैस का उपयोग प्रदर्शनकारियों पर किया जाता है। उस गैस का नाम TR Gas होता है। क्या आप TR Gas ki Full Form के विषय में जानते है। यदि नहीं जानते है तो लेख को पूरा पढ़े। लेख में TR Gas की जानकारी दी गयी है।

TR Gas Full Form in Hindi

What is Full Form TR Gas in Hindi : TR Gas का  फुल फॉर्म Tear Gas और जिसका हिन्दी अनुबाद आँसू गैस होता है। जिसके छिड़काव से आंसू आते हैं।

TR-Gas-Full-Form-in-Hindi-1.png

आँसू गैस क्या होती है। What is Tear Gas

आंसू के गोले फटने से आंखों में पानी आ जाता है अर्थात आंखों में लगातार आंसू आने लगते हैं। आंसू  गैस के गोले का उपयोग पुलिस दुबारा प्रदर्शन करने बालो को भागने के लिए किया जाता है। आंसू के गोले फटने से मात्र 20 सेकेण्ड में प्रदर्शन कारी के आँखों में आंसू  लगते है। और आँखों में जलन भी होने लगती है। दिखाई नहीं देता है। इसलिए प्रदर्शनकारी को मज़बूरी में भागना पड़ता है।

अन्तिम शब्दों में –

प्रिय पाठको आज हमने इस लेख में पढ़ा की टी आर गैस का फुल फॉर्म क्या होता है। उम्मीद करता हु की लेख में दी गयी जानकारी आपको समझ में आ गयी होगी। यदि लेख से सम्बंधित कोई भी प्रशन आपके पास है तो आप पूछ सकते है। हम आपके प्रशन का उत्तर देने की जरूर कोशिश करेंगे। लेख को सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले। ताकि लोगो को भी महत्ब्पूर्ण जानकारी मिल सके।

यह भी पढ़े –

लेख को पूरा पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Spread the love