BTC Full Form in Election in Hindi – बीटीसी फुल फॉर्म क्या होता है।

हेलो फ्रेंड्स आज इस लेख में हम पढ़ेगे BTC Full Form in Election in Hindi – बीटीसी फुल फॉर्म क्या होता है। BTC Full Form , BTC Full Form in Hindi ,BTC Full Form in Election , आदि विषय पर उम्मीद करता हु की लेख में दी गयी जानकारी आपके लिए महत्ब्पूर्ण और और ज्ञानवर्धक होगी।

देश की व्यवस्था को सुव्यवस्थित तरीके से चलाने के लिए विभिन्न में चुनाव होते हैं। जैसे पंचायती राज को चलाने के विभिन्न पदों के लिए चुनाव होते है। इसी तरह से BTC भी एक संगठन है। जिसको सुचारु रूप से चलाने के लिए विभिन्न पदों के लिए चुनाव होते है। क्या आप BTC के विषय में जानते है। यदि नहीं जानते है तो कोई बात नहीं लेख को पूरा पढ़े। लेख में BTC के विषय में सम्पूर्ण जानकारी दी गयी है।

BTC Full Form in Election in Hindi

What is Full Form BTC : BTC का फुल फॉर्म Bodoland Territorial Council ” बोडोलैंड टेरोरियल कौंसिल “ जिसका हिन्दी अनुबाद बोड़ोलैंड क्षेत्रीय परिषद होता है। जो की भारत के असम राज्य में स्थित क्षेत्रीय प्रशासनिक प्रभाग है।

btc-full-form-in-election-in-hindi1.png

बोडोलैंड टेरोरियल कौंसिल क्या है।

बोड़ोलैंड क्षेत्रीय परिषद (Bodoland Territorial Council) भारत के असम राज्य में स्थित एक क्षेत्रीय प्रशासनिक प्रभाग है। इसकी स्थापना 10 फ़रवरी 2003 में हुई थी। असम के जो ज़िले इस परिषद के अधीन हैं वह बोड़ोलैंड क्षेत्रीय ज़िले (Bodoland Territorial Area Districts) कहलाते हैं और इस श्रेणी में चार ज़िले हैं: कोकराझार ज़िला, बाक्सा ज़िला, उदलगुड़ी ज़िला और चिरांग ज़िला। असम राज्य का लगभग 11% क्षेत्रफल इस में सम्मिलित है।

अन्तिम शब्दों में –

प्रिय पाठको आज इस लेख में हमने पढ़ा की BTC Full Form in Election in Hindi – बीटीसी फुल फॉर्म क्या होता है।  उम्मीद करता हु जिस प्रशन की खोज के लिए आप हमारे लेख पर आये थे। आपको उसकी जानकारी मिल गयी होगी। लेख को सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले। ताकि लोगो को भी महत्ब्पूर्ण जानकारी मिल सके।

यह भी पढ़े –                                

लेख को पूरा पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद…!!

Spread the love