AC Full Form in Pregnancy in Hindi – एसी का फुल फॉर्म क्या होता है।

हेलो फ्रेंड्स यदि आप इंटरनेट पर  AC Full Form in Pregnancy in Hindi – एसी का फुल  फॉर्म क्या होता है। AC Ka Full Form , AC Full Form in Medical Term , Full Form AC in Pregnancy  आदि विषय पर खोज कर रहे है तो आप बिलकुल सही जगह पर है। इस लेख में AC  के विषय में जानकारी दी गयी है।

गर्भावस्था महिलाओं तथा बच्चों दोनों के लिए ही मुश्किल भरा वह समय होता है। बहुत सी साबधानियॉ बरतने की जरूरत होती है। और समय समय पर मेडिकल चेकउप करना पड़ता है। AC गर्भावस्था में बच्चो की जाँच होती है। क्या आप AC के विषय में जानते है। यदि नहीं जानते है तो कोई बात नहीं लेख को पूरा पढ़े। लेख में एसी से संबधित जानकारी दी गयी है।

AC Full Form in Pregnancy in Hindi

What is Full Form AC in Pregnancy : AC फुल फॉर्म Abdominal Circumference (एब्डोमिनल सर्कमफेरेंस ) जिसका हिन्दी अनुबाद गूगल ट्रांसलेशन के अनुसार पेट की परिधि होता है।

AC-Full-Form-in-Pregnancy-in-Hindi-1.png

Abdominal Circumference  क्या होता है ?

एब्डोमिनल सर्कमफेरेंस की मदद से यह जानने में मदद मिलती है की आपके पेट का शिशु का बजन समय के अनुसार सही गति से बढ़ा है यह नहीं। अगर, बार-बार स्कैन कराने पर भी यही पता चलता है कि आपका शिशु गर्भावधि उम्र के अनुसार काफी छोटा या बड़ा है, तो डॉक्टर आपको जल्दी प्रसव करवाने की सलाह दे सकती हैं।

अन्तिम शब्दों में –

प्रिय पाठको आज हमने इस लेख में पढ़ा की AC Full Form in Pregnancy in Hindi , एसी का फुल फॉर्म क्या होता है। उम्मीद करता हु की लेख में दी गयी जानकारी आपको समझ में आ गयी होगी। यदि लेख से सम्बंधित कोई भी प्रशन आपके पास है तो आप पूछ सकते है। हम आपके प्रशन का उत्तर देने की जरूर कोशिश करेंगे। लेख को सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले। ताकि लोगो को भी महत्ब्पूर्ण जानकारी मिल सके।

यह भी पढ़े –

लेख को पूरा पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Spread the love