News Ka Full Form – न्यूज़ का फुल फॉर्म क्या होता है। GHW

हेलो फ्रेंड्स आज हम इस लेख में पढ़ेगे News Ka Full Form – न्यूज़ का फुल फॉर्म क्या होता है। News Full Form in Hindi , News Ka Full Form Kya Hai, Full form of News आदि विषय पर उम्मीद करता हु की लेख में दी गयी जानकारी आपके लिए महत्ब्पूर्ण होगी।

आज के समय बहुत से न्यूज़ चैनल हो गए। एक समय तह जब DD1 , सुबह 7 बजे और रात 8 बजे न्यूज़ आती थी। जिसकी न्यूज़ पर सभी विश्वास करते थे। आज के समय में  जितने ज़्यदा न्यूज़ चैनल हो गए है। उतना ही उन्ह पर विश्वास करना मुश्किल हो गया है। हम इस लेख में पढ़ रहे है की News KA Full Form , क्या आप जानते है। यदि नहीं जानते है तो कोई बात नहीं लेख पूरा पढ़े। लेख में न्यूज़ फुल फॉर्म के विषय में जानकारी दी गयी है।

News Full Form

What is News Full Form : News शब्द अँग्रजी के चार लेटर से मिल कर बना है। News का हिन्दी में अर्थ समाचार और खबरे होता है।

N North  उत्तर
E East पूर्ब
W West पश्चिम
S South  दक्षिण

news-ka-full-form

News ka kya Mtlav hota hai

ऊपर लिखित न्यूज़ की फुल फॉर्म से आपको ज्ञात हुआ होगा के न्यूज़ का क्या मतलब होता है।  न्यूज़ का मतलब होता है, उत्तर, दक्षिण, पूर्ब , पश्चिम , चारों दिशाओं की खबरें जिन को संक्षिप्त रूप में न्यूज़ कहा जाता है। आज के समय में खबरों को आम लोगों तक पहुंचाने में न्यूज़ चैनलों का एक बहुत बड़ा योगदान है।

आज सोशल मीडिया का दौर है इस दौर पर सोशल मीडिया के जरिए हमें देश-विदेश के किसी भी कोने की न्यूज़ एकदम से पता चलती है। खबरों ने ज़माने के बहुत दौर देखे है। कभी लोगो को न्यूज़ बहुत लेट पता लगती थी। बही आज के समय में खबरे बहुत जल्द मिल जाती है।

अन्तिम शब्दों में –

प्रिय पाठको आज हमने इस लेख में पढ़ा की News Ka Full Form – न्यूज़ का फुल फॉर्म क्या होता है ? उम्मीद करता हु की आपके प्र्शन का उत्तर आपको इस लेख में मिल गया होगा। यदि आपके पास लेख से सम्बंधित कोई भी प्रशन है तो आप पूछ सकते है। हम आपके प्रशन का उत्तर देने की जरूर कोशिश करेंगे। लेख को सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करे। ताकि अन्य लोगो को भी महत्ब्पूर्ण जानकारी मिल सके।

यह भी पढ़े –

लेख को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद….!!

Spread the love