Bike Modifier Business Idea in Hindi – Bike Modifier

Bike Modifier Business Idea in Hindi : यदि आप रफ़्तार शौकीन है तो आप जरूर बाइक का शौक रखते है। भारत में सेलिब्रिटी से लेकर आम जनता तक बाइक की शौकीन है। भारत में आपको देश विदेश के नामी कम्पनी के बाइक आपको देखने को मिलेंगे। भारत में लोग अपनी बाइक को Modified करना बहुत पसन्द करते है। कौन नहीं चाहता है की थोड़ा सा पैसा लगा कर अपने बाइक को modified करके एक नया लुक दे।

 ऐसे में आपक यदि बिज़नेस के विषय में सोच रहे है तो Bike Modifier Business Idea बिलकुल सही है। Bike Modifier Business इंडिया में बूम पर है और आने बाले बहुत समय तक बूम में रहने बाला है।

Royal enfield Modified, Pulsar 220 Modified , Pulsar 220 Modified ,Duke 390 Modified ,pulsar 220 modified , Scooty modified , ktm rc 390 modified , आदि Modified bike की मांग बाजार में बहुत तेज़ी से बढ़ रही है। ऐसे में आप इस बिज़नेस को करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते है।

यदि आप Bike Modifier Business Idea in Hindi करना चाहते है तो लेख को पूरा पढ़े। लेख में Bike Modifier Business Idea के विषय में पूरी जानकारी दी गयी है।

Shop for Bike Modifier Business

बाइक मोडिफिकेशन के बिजनेस को करने के लिए सबसे पहले आपके पास एक दुकान का होना बहुत आवश्यक है दुकान आपकी रोड के साथ होनी चाहिए है और दुकान में अच्छा खासा स्पेस भी होना चाहिए। आपकी दूकान का स्पेस 25 X 25 की होनी चाहिए है।

Bike Modified करने के लिए आपको bike modified करने लिए सामान रखना होगा। दूकान के अन्दर छोटी। मोती मशीने भी लगानी होगी। इसलिए यदि आपकी दूकान खुली होगी तो आप को काम करने में सुलियत होगी। इसलिए दूकान का चयन करते समय बड़ी और खुली दूकान को प्राथमिकता दे।

 

Location For Bike Modifier Business

किसी को बिज़नेस का सफल होने का सबसे बड़ा करना उस बिज़नेस की लोकेशन होती है। इसलिए जब भी आप Bike Modified Business के विषय में सोचे तो लोकेशन को ध्यान में रखे। आप के बिज़नेस के लिए ज़्यदा से ज़्यदा ग्राहक किस लोकेशन से मिल सकते है। आप उसी स्थान पर अपना बिज़नेस को शुरू करे।

Bike Modifer Business के सबसे फ़ायदे मन्द जगह बाइक शोरूम के नज़दीक हो सकती है। यदि कोई इंसान बाइक खरीदने आये तो उसे आपकी शॉप दिख जाये।  शहर का मुख्य रोड , यह फिर नेशनल हाईवे भी पर भी आपके बाइक मॉडिफाइड की दूकान की सही जगह हो सकती है।

How Many Person Need in Bike Modifer Business

बाइक मॉडिफाइड बिज़नेस के करने के लिए आपको 4 से 5 लोगो की जरूरत होगी। यदि आप बिज़नेस को छोटे स्तर पर शुरू करना चाहते है तो। एक मैकनिक , दो हेल्पर , एक मैनेजर।

यदि आप खुद फ्री है। आप के पास कोई अन्य कार्य नहीं है तो आप मैनेजर का काम खुद भी कर सकते है। जो की आपके बिज़नेस के लिए और भी  ज़्यदा फायदेमन्द होगा। यदि आप अपने अपने बिज़नेस को खुद हैंडल करते है तो आप अपने बिज़नेस को इनक्रीस करने के लिए अपने ग्राहकों को अच्छी अच्छी सुबिधा देने की कोशिश कर सकते है। अपने ग्रहको के साथ एक अच्छा सम्बन्ध स्थापित कर सकते है।

Bike Modification Accessories

बाइक मॉडिफाइड करने के लिए आपको Accessories की आवश्यकता पड़ेगी।  इसके लिए आप किसी भी Wholesaler  के साथ सम्बन्ध को स्थापित कर सकते है। Bike Modifier Accessories Wholesaler से सम्बन्ध बनाने से पहले आपको बाजार की अच्छे से पूरी जानकारी को हासिल करना है। कहा पर आपको सबसे कम दाम में Accessories मिलेगी।

बहुत से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भी है जहा से आपको उचित दाम में Bike Modifier Accessories मिल जाएगी। आप उनसे ऑनलाइन भी खरीद सकते है।

Tips To Make The Bike Modifier Business  Success

Bike Modifier Business को सफल बनाने के लिए सबसे जरुरी चीज़ है की आप कार्य में कौशल होना जरुरी है। जो बाजार में चला है। उसको यदि आप चलाना चाहते है तो बहुत कम चांस बनते है की आप सफल हो सकते है। यदि आप बाजार के हिसाब से कुछ नया करते है तो आपका बिज़नेस जरूर सफल होगा है। इसलिए आपको हमेशा कोशिश करते रहना है की आप कुछ ना कुछ नया करते रहे।

यह बिज़नेस में सफलता का सूत्र है।  यह सूत्र सभी बिज़नेस पर लागु होता है।

How much money is needed to start a bike modified business

यह बात आप पर निर्भर करती है। की आप बिज़नेस को छोटे स्तर पर करना चाहते है यह फिर बड़े स्तर पर। यदि आप बिज़नेस को छोटे स्तर पर शुरू करते है। उसके लिए आपको कम से कम 4 से 5 लाख की जरूरत होगी।

4 से 5 लाख में आपका बाइक मॉडिफाइड बिज़नेस का पूरा सेट उप हो जायेगा। उसमे आपको दूकान , Accessories , वर्क आदि मिल जायेगे। और आप आसानी से बिज़नेस को शुरू कर सकते है।

Bike Modifier Business को करने के तरीके –

Bike modifier Business को करने के बहुत से तरीके है जैसे –

  • पुराने बाइक को खरीद कर ,उन्हें मॉडिफाइड करके बेचना।
  • दुसरो की बाइक का मॉडिफाइड करके देना।
  • नये बाइक को खरीद करके , उन्हें मॉडिफाइड करके अधिक दाम में बेचना।

आप इन तीन तरीको से बिज़नेस कर सकते है। और यह तीनो तरीके आप लिए फायदेमन्द होंगे।

अन्तिम शब्दों में –

प्रिये पाठको आज हमने इस लेख में पढ़ा की Bike Modifier Business Idea in Hindi – Bike Modifier . उम्मीद करता हु की लेख में दी गयी जानकारी आपके लिए फायदेमन्द होगी। यदि इस लेख से सम्बंधित आपके पास कोई भी प्रशन है तो आप पूछ सकते है। हम आपके प्रशन का उत्तर देने की जरूर कोशिश करेंगे। लेख को सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले। ताकि लोगो को भी महत्ब्पूर्ण जानकारी मिल सके।

यह भी पढ़े –

लेख को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद…..!!

Spread the love