मैथिली ठाकुर की सोशल मीडिया से क्या कमाई होती है? Gyan Hindi Web

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक नए लेख पर। आज का लेख गायन जगत मैं लोकप्रिय हुई  गायिका मैथिली ठाकुर पर केंद्रित है। मैथिली ठाकुर ने गायत्री के क्षेत्र में बहुत छोटी उम्र में मुकाम हासिल कर लिया है। गायन जगत  में रुचि रखने वाले यह फिर  सोशल मीडिया यूजर्स जैसे फेसबुक यूट्यूब आदि उन्हें बड़े अच्छे से जानते हैं। आज हम इस लेख में बात करेंगे की मैथिली ठाकुर की सोशल मीडिया से क्या कमाई होती है ?

सोशल मीडिया आज के समय में लोकप्रियता हासिल करने या फिर मनोरंजन का ही साधन नहीं है। यदि आप सोशल मीडिया का अच्छे से उपयोग करें तो सोशल मीडिया पर आप अपना कैरियर बना कर अच्छा पैसा भी सोशल मीडिया से कमा सकते हैं। बहुत से Utuber ऐसे हैं जो Utube पर काम करके आज लाखों में पैसा बना रहे हैं, उन्हीं में से एक नाम मैथिली ठाकुर का है।  इस लेख में हम जानने की कोशिश करेंगे मैथिली ठाकुर की सोशल मीडिया से क्या कमाई होती है? और साथ में उनके जीवन से जुड़े हुए रोचक तत्य को जानने की भी कोशिश करेंगे।

मैथिली ठाकुर की सोशल मीडिया से क्या कमाई है? यह जानने से पहले हम  मैथिली ठाकुर के जीवन के विषय में जानने की कोशिश करेंगे।

मैथिली ठाकुर का जीवन परिचय

Biography of Maithili Thakur in Hindi : मैथिली ठाकुर का जन्म 25 जुलाई 2000 को मधुबनी में हुआ था मैथिली ठाकुर के पिता का नाम रमेश ठाकुर और माता का नाम  भारती  ठाकुर है। इसके अलावा मैथिली ठाकुर के परिवार में उसके दो भाई भी है जो उसका में गायन क्षेत्र में सहायता करते हैं। मैथिली के भाइयों का नाम आयची और ऋषभ है।

मैथिली ठाकुर को गायत्री का हुनर विरासत से मिला है। पिता रमेश ठाकुर , दादा ठाकुर  भी पेश से गायकी करते हैं। मैथिली ठाकुर ने आज तक भारतवर्ष में 500 से अधिक शो किए हैं। मैथिली ठाकुर ने अपना पहला लाइव शो अपने पिता के साथ 10 वर्ष की उम्र में किया था।

इस समय मैथिली ठाकुर दिल्ली के द्वारिका मैं अपने परिवार के साथ रह रही है। बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढ़ाई कर रही है। मैथिली ठाकुर के दादा और दादी अभी भी बिहार के मधुबनी गांव में ही रहते हैं। मैथिली ठाकुर के पापा रमेश ठाकुर ने भी गायन को मधुबनी में ही सीखा था।

मैथिली ठाकुर की उपलब्धियां

सोशल मीडिया पर स्टार बनने से पूर्व मैथिली ठाकुर को बहुत सी जगह से निराशा भी मिली है। निराशा मिलने के बावजूद भी उन्होंने अपना सफर निरंतरता रखी। आज उसी का फल है कि उनके नाम पर बहुत से रिकॉर्ड है। इतनी छोटी सी उम्र में क्या मैं अभी मिलना बहुत बड़ी बात है। मैथिली ठाकुर की उपलब्धियों के विषय में जानने की कोशिश करेंगे कि उनके नाम पर कौन-कौन सी उपलब्धियां है मैथिली ठाकुर की उपलब्धियां निम्नलिखित है।

  • मैथिली ठाकुर ने  2017 कलर्स टीवी पर चलने वाले शो राइजिंग स्टार मैं शीर्ष के 20  प्रतिभागियों में अपनी जगह बनाई थी।
  • इंडियन आइडल जूनियर में भी मैथिली ठाकुर शीर्ष के 20  प्रतिभागियों में जगह बनाने में कामयाब हुई थी।
  • क्लासिकल म्यूजिकल कैटेगरी ( Classical Music Category ) दिल्ली की प्रतियोगिता में मैथिली ठाकुर 5 बार विजेता बनी है।
  • सेमी क्लासिकल कैटेगरी ( Delhi state level competition. )  दिल्ली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भी मैथिली ठाकुर एक बार विजेता बनी है।
  • नेशनल यूथ फेस्टिवल ( National Youth Festival ) 2017 में मैथिली ठाकुर तीसरा स्थान बनाने में कामयाब हुई है।

मैथिली ठाकुर अपना सफर यही  पर बंद नहीं किया बल्कि एक कदम को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने अपनी एक एल्बम रिलीज की जिसका नाम या रब्बा है। लोगों के दिलों में मैथिली ठाकुर के लिए जगह बना दे बना दी। इसके अलावा मैथिली ठाकुर यूट्यूब फेसबुक पर काफी एक्टिव है। समय-समय पर उनके नए गाने फेसबुक यूट्यूब पर रिलीज होते रहते हैं। मैथिली ठाकुर ने सोशल मीडिया के दम पर बहुत बड़ी लोकप्रियता आज के समय में हासिल की है। जिसका श्रेय मैथिली ठाकुर अपने पिता भाइयों और अपने दादा जी को देती है।

मैथिली ठाकुर की सोशल मीडिया से क्या कमाई होती है?

सोशल मीडिया से मैथिली ठाकुर कितना पैसा कमाती है इस बात का खुलासा आज तक मैथिली ठाकुर ने खुद नहीं किया है। मैं इस लेख में आपको एक अंदाजा दे सकता हूं कि  मैथिली ठाकुर सोशल मीडिया से कितना पैसा कमाती है।

 मैथिली ठाकुर के यूट्यूब पर एक मिलियन मिलियन है।मैथिली ठाकुर का यूट्यूब चैनल एक मनोरंजन का चैनल है। यूट्यूब मनोरंजन के चैनल पर उतना पैसा नहीं देता है जितना कि एजुकेशन के यूट्यूब चैनल पर देता है। उनके व्यूज के आधार पर हम अंदाजा लगा सकते हैं कि यदि यूट्यूब पर एक मिलियन सब्सक्राइबर है तो इस हिसाब से यूट्यूब से मैथिली ठाकुर कमाई 2 .50 से ₹300000 तक हो सकती है। इसके अलावा मैथिली ठाकुर फेसबुक इंस्टाग्राम आदि पर भी एक्टिव है। हम सभी सोशल मीडिया की बात करें तो मैथिली ठाकुर सभी सोशल मीडिया अकाउंट से तीन से ₹500000 पर मंथ बना रही है।

अन्तिम शब्दों में –

पाठकों कैसी लगी आपको आज की जानकारी उम्मीद करता हूं आपको आज की हमारी जानकारी पसंद आई होगी। और आप को मोटिवेट करने में कहीं ना कहीं सहायता हुई होगी।  आप भी अपने शौक को अपने कैरियर के रूप में देख सकते हैं। उन्होंने मैथिली ठाकुर ने अपने शौक  को अपने कैरियर में तब्दील किया आज मैथिली ठाकुर युवाओं में एक जाना पहचाना चेहरा बन गई है। यदि आप में भी इसी तरह की क्वालिटी है तो आप भी जरूर सोशल मीडिया से अच्छी खासी आमदनी कमा सकते हैं।

लेख को पूरा पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Spread the love