Sendes Application kya hai-Sendes Application को कैसे Download करे।

Sendes Application kya hai : Whats App  की न्यू पॉलिसी के बाद सभी Whats App User , Whats App के alternative. की तलाश कर रहे हैं। यदि आप भी लोगों में से हैं जो Whats App का alternative ढूंढ रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर है क्योंकि इस लेख में मैं आपको Whats App  के Best  alternative के बारे में जानकारी दूंगा जानकारी हासिल करने के लिए लेख में बने रहे।

भारत सरकार ने एक Jet Application  को लॉन्च किया है जोकि  भारतीय Application  है। जिसका नाम संदेश ऐप है।इसकी सुरक्षा पॉलिसी में दिया है की यह एक सुरक्षित application है। में आपको इस लेख जानकारी दुगा की Sendes Application kya hai । आप इस पर अपना account कैसे बना सकते है। Sendes Application की विशेषताए क्या है। और इसे आप कैसे उपयोग कर सकते है।

Sendes Application kya hai

Sendes Application kya hai : Whats App और Messenger की तरह मैसेज भेजने की Application है। जिससे भारत सरकार ने हाल में ही लॉच किया है। Sendes Application पूर्णतय भारतीय Application है। जिससे आप इंटरनेट की मदद से कही से भी किसी को भी संदेश , फोटो वीडियो , आदि को भेज सकते है।

इस application को मुख्य रूप से Whats App के alternative के रूप में विकसित किया गया है। भारत सरकार ने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि किसी भी भारतीय का निजी डाटा को दुरूपयोग ना कर सके।

Sendes Application के मालिक कौन है।

Sendes Application kya hai : Sendes Application को भारत सरकार ने लॉच किया है। Sendes Application का मालिकाना हक भारत सरकार का है। यह फिर हम दूसरे शब्दों में कह सकते है Goverment off India Sendes Application का मालिक है।

Sendes Application किस देश की App है।

Sendes Application को भारत देश ने Make in India के तहत बनाया है। Sendes Application भारत देश की सरकारी Application है। Sendes Application भारत देश की App है।

Sendes Application की विशेषताएँ –

  • Sendes Application  भारत का स्वदेशी Application  है।
  • Sendes Application  को Make in India योजना के अंतर्गत बनाया गया है।
  • डाटा का कोई miss Use नहीं कर सकता है। 
  • आपके डाटा से कोई छेड़ खानी नहीं की जाएगी।
  • उपभोगता के Privacy को सुरक्षित रखा जायेगा।
  • आपकी Chat को कोई तीसरा आदमी नहीं देख सकता है।
  • Sendes Application में Log -in करने के लिए आपको Otp की जरूरत होगी।

भारत सरकार को Sendes App लॉच करने की जरूरत क्यों पड़ी।

Sendes Application kya hai : Covid -19 के बाद सम्पर्ण देश में Lockdown कर दिया गया था। उसके बाद सरकारी कर्मचारियों को घर से काम करना था। इसी बीच में whatsapp new privacy policy आ गयी थी। जो की Whats App के सभी Usser से सभी Access को Accept करने की मांग कर रहे है। और Whats App की सभी देशो के लिए अलग अलग Policy है। ऐसी बात की संज्ञान लेते हुए भारत सरकार ने सुरक्षित संचार सुनिश्चिंत करने के सरकारी कर्मचारियों के लिए Sendes Application को लॉन्च किया गया था।

सरकारी कर्मचारियों को भारत सरकार ने आदेश जारी किया था, की बह Zoom Application के उपयोग करने से बचने की हिदाहित दी थी।

पहले Sendes Application Android उपभोगता के लिए थी। बाद में सेबा को बिस्तृत करने हुए Sendes Application IOS के लिए भी उपभोग करने के लिए दी गयी थी। Sendes Application को सरकारी कर्मचारियों को USE करने के अगस्त 2020 से सेबा को जारी कर दिया गया था।

अब भारत सरकार  Sendes Application को आम नागरिको के लिए लॉन्च कर दिया है। अभी Sendes Application apk में उपलब्ध है। जल्द ही google play store में उपलब्ध होगी।

Sendes Application को कैसे Download करे।

Sendes Application एक APK application है। आप इस link से Google से Download कर सकते है। बहुत ही application आपको Google Play store और iOS स्टोर पर मिल जाएगी। Sendes Application को इनस्टॉल करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करे।

सबसे पहले Apk File  Download करना है।

Mobile Number और Mail Id से Log -In करना है।

उसके बाद आपको OTP से Verification करना है।

Permissions Allow करना है। उसके बाद आप Application का Use कर सकते है।

अन्तिम शब्दों में –

आज हमने सीखा की Sendes App kya है। Sendes app किस देश की Application है। यह भारतीय Application है। इसे सभी देश बसियो को Use करना चाहिए है। हमारे लिए यह गर्व की बात है की सरकार अपने नागरिको की सुरक्षा को ले कर बहुत ही सतर्क है। जानकारी को हमें लोगो तक ले कर जाना है। ताकि ज़्यदा ज़्यदा लोगो Sendes app का उपयोग कर सके।

लेख को पढने के लिए आपका बहुत बहुत धन्याबाद !!

Spread the love