Parking Business Plan in Hindi – कम पैसे में कैसे करें बिजनेस

कम पैसे में कैसे करें बिजनेस – Parking Business Plan in Hindi : जॉब किसी को पसन्द नहीं है आज के समय में हर कोई अपना Business करना चाहता है। अपना Business करने  में जो सबसे बड़ी problms होती है बह है पैसा। एक बात बिलकुल सही है। यदि दिल से कुछ करने का जज्बा हो तो कोई भी चीज़ रुकाबट नहीं बन सकती है। हम कम पैसे से भी काम को शुरू कर  सकते है। दोस्तों आज के इस लेख में आपको बताउगा की आप कम पैसे में कैसे करें बिजनेस को शुरू कर  सकते है।, Car Parking Business in india

एक लेख में आपको बताउगा की आप Parking Business  को कम पैसे में कैसे करें। को Parking Business को सफल कैसे बनाये। आपने Parking Business पर लेख पढ़े  होंगे। पर आप इस लेख को पूरा पढ़े। मैंने बिलकुल Parking Modern Bunsiness Idea को शेयर किया है। इंडिया में लोगो Parking Business Plan in Hindi बहुत समय से करते है। बह तरीका पुराना है। उस तरीके से भी आप पैसे को कमा सकते है। पर मैंने आपके साथ इस लेख को Parking Business Idea  शेयर किया बह बिलकुल अलग है। जिससे आप बहुत पैसा कमा सकते है और Entrepreneur में अपना नाम दर्ज़ कर  सकते है। कोई भी Business तब सफल होता है यदि उसमे लोगो की Help करना प्राथमिकता हो। मैंने आपसे जो     Parking Business Plan in Hindi शेयर किया है। इसमें भी Help को प्राथमिकता में रखा गया है। जानकारी के लिए लेख को पूरा पढ़े।

Parking Business Plan in Hindi

मैंने आपके साथ Parking Business Idea शेयर किया है। उसमे में Help को प्राथमिकता दी गयी है। लोगो को Parking ढूढ़ने में बड़ी मुश्किल होती है। बस आपको लोगो की पार्किंग ढूढ़ने में हेल्प करना है। जिससे आप बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है। यदि आप चाहते है। की आप भी Parking Business Plan in Hindi से आप भी अच्छा पैसे कमाये  तो लेख को पूरा पढ़े।

शहर को चुने।

सबसे पहले आपको Parking Business के लिए शहर /यह फिर चुनना है। जहा बाहन अधिक हो और Parking Problm हो। ऐसे शहरो की लिस्ट को तैयार करे। उसके बाद आपको उस शहर में Parking के अबसर को देखना होगा। आप बहा पर अपनी पार्किंग लीज़ पर लेना चाहते हो यह फिर और की Parking में Business करना चाहते हो।

कम्पनी की  Registration कर ले।

Parking Business के लिए आपको एक नाम तय करना है जोParking Business के साथ मेल खाता हो। उसी नाम से  सरकारी सम्बंधित  विभाग से कम्पनी  का Registration कर ले।

कम्पनी के नाम से Bank Account खोले।

जब आपकी Company Registration हो जाएगी तब आपको सरकारी सम्बंधित विभाग से आपको Company Registration Certificate मिल जायेगा। उसके बाद  Bank में Current Account Open करे।

कम्पनी की Website और Application बनाये।

आपको Company के नाम से Website  को बनाना है। और आज के समय में Mobile Application का जमाना है। इसलिए आपको Mobile Application को भी लॉन्च करना है। और अपनी website और application में अपनी सभी Parking को लिस्ट करना है।
Make My Trip , oyo की तरह आपको भी लोगो को onilne Booking की सुबिधा प्रदान करनी है। लोगो Onilne Check कर सके। उन्हें Parking मिलेगी यह नहीं। बिदेश में इस तरह की सेबा बहुत सीCompany देती है। पर भारत में अभी ना के बराबर है। इसलिए इस फिल्ड में कर आप शुरू में अच्छा पैसा बना सकते है। और India में यह Concept बिलकुल नया होगा।

IT सेक्टर की Team Hire करे।

Parking Business का Online Opration के लिए आपको IT Team की जरूरत होगी। इसलिए आप IT की Team की जरूरत होगी। शुरू में कम लोगो को Hire करे। जैसे जैसे Business बढ़ेगा। उस हिसाब से Team का आकार को बढ़ाना है। जरूरत के हिसाब से।

Parking को कम्पनी के नाम से लीज़ पर ले।

Company के नाम से कुछ Parking को लीज़ पर ले। यह फिर आपको कोई खाली जगह कम दाम में मिले तो आप उसे लीज़ पर लेकर उसे Parking बना सकते है। ध्यान रहे जगह ऐसी जगह पर हो जहा परParking की डिमांड हो।

Parking Owner से B2C सम्पर्क स्थापित करे।

अगर आप Business  दिनों में पैसे नहीं खर्च सकते है। तो आप  एक काम कर सकते है। आप Parking Owner से Contact करे। उन्हें अपने Business Model के बारे में बताये। उनकी Parking को अपने Application में लिस्ट करे। और उनके साथ कमीशन को तय कर ले।
बह आपकी बात को जरूर मनाएगे। यह तरीका आपके लिए बिलकुल सही हो सकता है। इससे यह होगा जिसके पास भी खाली जगह होगी। बह आपसे पार्किंग बनाने के लिए सम्पर्क कर सकता है।

24*7 सेबा प्रदान करे।

आपको कोशिश करनी है आपको सेबा बेतर हो। इसके लिए आप एक छोटा Call Center बना सकते है। जहा उपभोगता और Parking Owner आपसे immidetaly सम्पर्क कर सकते है। आप Toll Free Number की सेबा अपने गाहको औरParking Owner को दे।

सुरक्षा की गारन्टी दे।

जो भी लोगो आपके साथ काम कर रहे है। आप उन्हें सुरक्षा की गारन्टी दे। चाहे बह आपका ग्राहक हो यह फिर Parking Owner , आप दोनों को अपने विश्वास में लेकर चले। जो आपके Parking Business के लिए Plus Point होगा।

Company की Brending और Promoting  करे।

जब आपकी Parking Business शुरू होगा। अब आपको Company की Brending और Promoting  पर ध्यान देना है। जोParking आपकी Company में List है आप बहा पर Banner को लगा दे। Social Media पर Promotion करे। इसके इलाबा आप बहुत जगह परPromotion कर सकते है।
 
निष्कर्ष : Dear Frend हमने आपको इस लेख में आपको कम पैसे में कैसे करें बिजनेस – Parking Business की जानकारी दी है। उम्मीद है की आपको जानकारी पसन्द आयी। होगी मैंने Basice Point को Cover किया है। यदि आपकी दिमाग कोई Point है तो आप हमारे साथ शेयर कर सकते है। ताकि लोगो को और अधिक जानकारी मिल सकती है।
Spread the love